Sanjay Leela Bhansali की ‘Heeramandi’ Trailer Release

Netflix पर 1 मई से शुरू हो रही Sanjay Leela Bhansali की पहली वेब सीरीज ‘Heeramandi’, जिसमें माणिकी कोहली, सोनाक्षी सिन्हा, अदिति राव हैदरी, रिचा चड्ढा, संजीदा शेख और शर्मिन सेगल मुख्य भूमिकाओं में हैं।

Heeramandi

कई महीनों से ‘Heeramandi’ की भव्य दुनिया की झलक दिखाने के बाद, Netflix ने आखिरकार मंगलवार को Sanjay Leela Bhansali की आगामी मूल सीरीज का ट्रेलर जारी कर दिया है। ‘Heeramandi’ के ट्रेलर में वह सब कुछ है जो आप एक भंसाली फिल्म से उम्मीद करते हैं, लेकिन इस बार प्रशंसकों को इससे कहीं ज्यादा कुछ मिलेगा क्योंकि यह एक वेब सीरीज है। ‘Heeramandi’ ऐसी दुनिया में स्थापित है जहां ‘तवायफों’ के पास अपार शक्ति होती है और उनका प्रभाव उन ‘नवाबों’ पर होता है जो उनसे मिलने आते हैं। यह शो स्वतंत्रता-पूर्व भारत में स्थापित है जहाँ ‘इंقلاب’ के नारे जोर पकड़ रहे हैं और यहां तक कि Heeramandi के महलों में रहने वाली महिलाएं भी स्वतंत्रता संग्राम में भाग लेने से खुद को रोक नहीं पाती हैं।

Heeramandi Trailer

ट्रेलर में लगता है कि माणिकी कोहली उस महल की मुखिया की भूमिका निभा रही हैं, जहां महिलाओं को पुरुषों को अपने नृत्य और गायन से लुभाने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है। सोनाक्षी सिन्हा विद्रोही की भूमिका निभाती नजर आ रही हैं जो बाहर निकलकर अपनी खुद की पहचान स्थापित करने की कोशिश करती हैं। अदिति राव हैदरी का किरदार स्वतंत्रता संग्राम से जुड़ा हुआ है और वह एक विद्रोह का नेतृत्व करती प्रतीत होती हैं।

ट्रेलर में रिचा चड्ढा, संजीदा शेख, फरदीन खान, शेखर सुमन और अध्ययन सुमन भी दिखाई देते हैं। भव्य सेट, महीन कारीगरी और यहां तक कि पात्रों द्वारा बोले जाने वाले संवाद भी अलौकिक हैं, जिन्हें फिल्म निर्माता के प्रशंसकों द्वारा सराहा जा सकता है। यह उनकी रचनाओं जैसे गंगूबाई काठियावाड़ी, पद्मावत और यहां तक कि देवदास में भी स्पष्ट रूप से देखा गया है।

यह भंसाली की पहली वेब सीरीज है और 2023 में लॉन्च की घोषणा के समय, जब उनसे सेट पर कठोर टास्कमास्टर होने के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, “ऐसा कुछ नहीं है। मैं कोई टास्कमास्टर नहीं हूं, यह वह छवि है जो मीडिया ने मुझ पर बनाई है कि मेरे साथ काम करना मुश्किल है और मैं गुस्सेल स्वभाव का हूं। हम बस वहीं बैठते हैं और एक ऐसा क्षण ढूंढते हैं जो चर्चा और बातचीत से निकलता है, जिसका मतलब है कि मैं उनके दिमाग का इस्तेमाल करता हूं और वे मेरे दिमाग का इस्तेमाल करते हैं, हम सब एक साथ मिलते हैं और वह जादुई क्षण हमारे पास आता है, जिसे मैं बाद में लेता हूं इसका श्रेय और कहता हूं कि मैंने जादू बनाया है।”

‘Heeramandi’ 1 मई को Netflix पर प्रीमियर हो रही है। भंसाली ने पहले ही अपनी अगली फिल्म ‘लव एंड वार’ की घोषणा कर दी है, जिसमें आलिया भट्ट, रणबीर कपूर और विक्की कौशल मुख्य भूमिकाओं में हैं।

Related Articles

फॉलो Focन्यूज़24

Latest Articles