Galaxy AI आपके हाथों में: Samsung ने लॉन्च किया Galaxy S24, लाइव ट्रांसलेट और चैट असिस्ट जैसे शानदार फीचर्स के साथ

सैमसंग ने बुधवार को Galaxy Unpacked Event में अपने नवीनतम स्मार्टफोन, Galaxy S24 सीरीज़ का अनावरण किया, जो अत्याधुनिक Galaxy AI द्वारा संचालित हैं। तीन वेरिएंट्स वाले इस लाइनअप में Galaxy S24 अल्ट्रा, Galaxy S24+ और Galaxy S24 शामिल हैं।

नई S24 सीरीज़ नवीनतम AI फंक्शन्स से भरपूर है, जिसे विशेष रूप से अधिक खरीदारों को आकर्षित करने के लिए बनाया गया है, खासकर तब जब सैमसंग को प्रतिद्वंद्वी Apple ने दुनिया में सबसे बड़े स्मार्टफोन विक्रेता के रूप में पीछे छोड़ दिया है।

नए S24 स्मार्टफोन दो अलग-अलग भाषाओं में किए गए लाइव फोन कॉल के रीयल-टाइम में दो-तरफा वॉयस अनुवाद से लैस होंगे। यह सुविधा 13 विभिन्न भाषाओं में उपलब्ध है, और ऑन-डिवाइस AI फ़ंक्शन सैमसंग के अपने जनरेटिव AI प्रशिक्षण के माध्यम से पेश किया जाता है।

Galaxy AI

Galaxy AI: नया स्मार्टफोन अनुभव का भविष्य

TM रोह, सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स में मोबाइल एक्सपीरियंस (MX) बिजनेस के अध्यक्ष और प्रमुख ने एक बयान में कहा, “Galaxy S24 सीरीज़ दुनिया के साथ हमारे संबंध को बदल देती है और मोबाइल नवाचार के अगले दशक को प्रज्वलित करती है। Galaxy AI हमारे नवाचार विरासत और इस गहरी समझ पर बनाया गया है कि लोग अपने फोन का उपयोग कैसे करते हैं। हम यह देखने के लिए उत्साहित हैं कि कैसे दुनिया भर के हमारे उपयोगकर्ता Galaxy AI के साथ अपने दैनिक जीवन को सशक्त बनाते हैं और नई संभावनाओं को खोलते हैं।”

सैमसंग Galaxy S24 सीरीज़ Google-संचालित ‘सर्कल टू सर्च’ फ़ंक्शन भी प्रदान करती है। उपयोगकर्ता, स्क्रीन पर किसी छवि के किसी भी हिस्से को घेरकर, इसे Google में खोज सकता है।

अन्य फीचर्स में AI अनुवाद और संदेशों के टोन को कैजुअल, फॉर्मल, बिजनेस या सोशल मीडिया में बदलना शामिल है।

वहाँ भी AI सारांश और वॉयस रिकॉर्डिंग का अनुवाद, “जनरेटिव एडिटिंग” फ़ोटो जो कि गैर-मौजूद पृष्ठभूमि को भरते हैं, और एक सुविधा जो रीयल-टाइम वीडियो को AI के साथ गैर-मौजूद फ़्रेम भरकर स्लो-मोशन में बदल देता है।

Galaxy AI: सुरक्षित और सुविधाजनक

ऑन-डिवाइस AI उन जनरेटिव AI फ़ंक्शन्स को संदर्भित करता है जो प्रशिक्षित होने के बाद प्रत्येक उपयोगकर्ता के डिवाइस पर डाउनलोड किए जाते हैं, जिन्हें उपयोग के लिए क्लाउड से जुड़ने की आवश्यकता नहीं होती है।

क्वालकॉम और सैमसंग जैसी कंपनियां व्यक्तिगत जानकारी के लिए अधिक सुरक्षित ऑन-डिवाइस AI का दावा कर रही हैं, क्योंकि इसे उपयोग के लिए डेटा को क्लाउड पर भेजने की आवश्यकता नहीं है।

तो, अब समय आ गया है कि Galaxy S24 और उसके शानदार Galaxy AI फीचर्स के साथ एक नए स्मार्टफोन अनुभव का आनंद लें। यह न केवल तकनीकी रूप से उन्नत है बल्कि सुरक्षित और सुविधाजनक भी है। Galaxy AI के साथ, संभावनाएं अनंत हैं!

Related Articles

फॉलो Focन्यूज़24

Latest Articles