Galaxy AI के जादुई फीचर्स: क्या Samsung S24 फोन लेने का ये कारण है?

Samsung ने अपने नए फ्लैगशिप फोन गैलेक्सी S24 सीरीज़ के साथ “Galaxy AI” नाम का एक नया और रोमांचक फीचर पेश किया है। कंपनी इसे “समग्र मोबाइल AI अनुभव” कहती है, जो संचार, उत्पादकता और रचनात्मकता को बढ़ाकर आपके फोन के इस्तेमाल को और भी शानदार बना देगा।

Galaxy AI

तो, यह Galaxy AI क्या है और इसमें क्या खास है? आइए, Samsung  द्वारा पेश किए गए 5 रोमांचक Galaxy AI फीचर्स पर नज़र डालें, जो S24 को अपग्रेड करने का लालच दे सकते हैं:

1. सर्कल टू सर्च with गूगल: 

क्या आप किसी ऐप में किसी जानकारी को देख रहे हैं और उस पर तुरंत गूगल सर्च करना चाहते हैं? अब यह गैलेक्सी S24 के साथ आसान है। होम स्क्रीन बटन को लंबे समय तक दबाएं और किसी भी ऐप में किसी भी जानकारी को हाइलाइट करने या टैप करने के लिए सर्कल बनाएं। बिना ऐप छोड़े ही जानकारी गूगल पर सर्च हो जाएगी। यह फीचर खासकर S पेन इस्तेमाल करने वालों के लिए तो कमाल का है!

Galaxy AI

2. जेनरेटिव एडिट with Galaxy AI: 

क्या आप फोटो में किसी चीज़ को हटाना, उसका आकार बदलना या उसे हिलाना चाहते हैं? ज़रूर! Galaxy AI का जेनरेटिव एडिट फीचर आपको फोटो में किसी सब्जेक्ट को लंबे समय तक दबाकर उसका आकार बदलने, हटाने या हिलाने की अनुमति देता है। इतना ही नहीं, यह AI-पावर्ड टूल आपकी तस्वीरों को बड़ा भी कर सकता है, जिससे आप उनमें कटे हुए हिस्सों को भी भर सकते हैं।

3. लाइव ट्रांसलेट: 

विदेशी भाषाओं से डरना भूल जाओ! गैलेक्सी S24 का लाइव ट्रांसलेट फीचर रीयल-टाइम में दो-तरफा अनुवाद करता है। वॉइस कॉल और टेक्स्ट ट्रांसलेशन दोनों में काम करने वाला यह फीचर विदेश यात्रा के दौरान आपका सबसे अच्छा साथी बन सकता है।

4. ट्रांसक्रिप्ट असिस्ट: 

क्या आप वॉइस मेमो के शौकीन हैं? लेकिन उन्हें ट्रांसक्रिप्ट करना मुश्किल लगता है? ट्रांसक्रिप्ट असिस्ट आपकी इस परेशानी को दूर करेगा। यह फीचर वॉइस मेमो को न सिर्फ ट्रांसक्रिप्ट कर सकता है, बल्कि उनका अनुवाद और सारांश भी बना सकता है। सबसे अच्छी बात, यह सब आपके फोन पर ही होता है, इंटरनेट की ज़रूरत नहीं!

Galaxy AI

5. चैट असिस्ट: 

कभी ऐसा हुआ है कि सही शब्द नहीं मिले और मैसेज में ज़रूरी लहज़ नहीं आ पा रहा? चैट असिस्ट आपकी मदद के लिए यहां है। यह फीचर ईमेल, सोशल मीडिया या मैसेज जैसे टेक्स्ट-आधारित सेवाओं में सक्रिय होता है और आपके लिखे हुए के लिए अलग-अलग टोन और शब्द सुझाता है।

ये सिर्फ कुछ ऐसे फीचर्स हैं जो गैलेक्सी S24 को खास बनाते हैं। Galaxy AI तकनीक निश्चित रूप से आपके फोन के इस्तेमाल को और भी आसान, बेहतर और मज़ेदार बना देगी। तो, क्या आप भी S24 के जादुई फीचर्स का अनुभव करने के लिए तैयार हैं?

Related Articles

फॉलो Focन्यूज़24

Latest Articles